Skip to content

बालो का झड़ना रोकने के लिए 10 सबसे बेहतर तेल ( Top 10 Best hair oil to stop hair fall in India 2022 )

बालो का झड़ना रोकने के लिए 10 सबसे बेहतर तेल
बालो का झड़ना रोकने के लिए 10 सबसे बेहतर तेल।

बालो का झड़ना रोकने के लिए 10 सबसे बेहतर तेल :- आज कल के समय में बालो का झड़ना आम बात हो गया है। किसी भी Age के लोगो में बाल झड़ने का समस्या पाया जा रहा है चाहे उनका Age 20 से काम हो या ज़्यादा , सभी बाल झड़ने की समस्या से परेशान है और बाल झड़ने के कई कारण है जैसे Unhealthy खाना खाना ,Tention करना , सरीर में पोशक ततवो की कमी होना pollution , और बालो में Dandruff etc.

इन सभी करने के वजह से बाल कमजोर होते है और बाल झड़ने की समस्या सुरु हो जाता है , बालो के झड़ने की समस्या रूकने के लिए Hair oils का काफी अहम भूमिका होती है बालो का झड़ना रोकने के लिए ऐसा कुछ तेल आप बाल में लगा सकते है जोकि आपके बालो के झड़ने की समसया को दूर कर दे , और आज हम आपको इस Article के माध्यम से 10 ऐसे बेहतरीन तेल के बारे में बताएँगे जोकि आपके बालो के झड़ने के समस्या को रोक सकता है।

यह भी पढ़े।

बालो का झड़ना रोकने के लिए 10 बेहतरीन तेल

1 . Mama Earth onion Hair oil .

बालो का झड़ना रोकने के लिए यह एक काफी बेहतरीन तेल है इस तेल पैराबेन, सल्फेट, मिनरल ऑयल, डाई और कृत्रिम रंगों से मुक्त है , और इस तेल में प्याज, भृंगराज और बादाम का उपयोग भी किया गया है , और यह सभी चिझे बालो के लिए काफी कारगर होती है यह आपके बालो को मजबूत बनती है।

आपके बालो का झड़ना रोकने के लिए Mama Earth onion Hair oil काफी फायदेमंद है , यह आपके बालो का झड़ना तो रोकताही है साथ ही साथ आपके बालो के बढ़ने में भी मदद करता है। तो अगर आप बाल झड़ने के समस्या से परेशान है तो एक बार इस तेल को इस्तेमाल कर के जरूर देखे , आप निचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कर इस तेल को खरीद सकते है।

2. Himalaya Herbal Anti-breakrage Hair oil

यह एक Herbal Oil है , यह कई सारे प्रकृतिक तत्वों से मिलकर बना है , Himalaya Herbal Anti-breakrage Hair oil Company का यह दाव है की यह तेल 100 % प्राकर्तिक तत्वों से ही बानी है , जोकि आपके बालो के लिए काफी फायदेमंद यही इसे आपके बालो का समस्या भी ख़त्म हो जाएगा और आपके बालो का growth भी होगा। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आप निचे दिए गए लिंक से इसे खरीद सकते है।

3. Khadi Global Red Onion Hair Oil

यह तेल भी आपके बालो के झड़ने से रोक सकती है यह लाल प्याज़ से बना है , और प्याज बालो के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। Khadi Global Red Onion Hair Oil का यह कहना है की यह बालो को घाना करता है और साथ ही साथ यह बालो को स्वस्थ करता है जिससे आपके बाल टूटने की समस्या कम हो जाती है।

इस तेल को 2 से 3 Week यानि लगभग 1 Month तक लगाने की सलाह दी गयी है , तो आप अगर अपने बालो के झड़ने की समस्या से परेशान है तो आप यह तेल Use कर सकते है। इस तेल को खरीदने के लिए आप निचे दिए हुए लिंक पर क्लिकज=क करके इस तेल को खरीद सकते है

4. luxura sciences onion hair oil

इस तेल के Company का कहना है की यह तेल 100 % Natural तत्वों से बने है ,यह तेल आपके बालो का झड़ना रोकने के साथ साथ आके बाल के Dandruff भी ख़त्म करता है। इस तेल में मौजूद अरंडी, गुड़हल, आर्गन और प्याज आपके बालो के चमक को भी बनाये रखता है और साथ ही आपके बालो को मुलायम बी ही रखता है।

जिसके वजह से आपके बालो का झड़ना काम हो जाता है तो अगर आप इस तेल को खरीदना चाहते है तो आप निचे दिए हुए लिंक पर click करके इस तेल को खरीद सकते है।

5. Rey Naturals Cold pressed Castor oil

यह तेल भी बालो का झड़ना रोकने के लिए यह तेल भी काफी बेहतरीन तेल है , यह आपके बालो के लिए कफी कारगर साबित होगा। इस तेल में भी कई प्रकिर्तिक तत्वों का इस्तेमाल किया गया है जिसकी वजह से यह तेल काफी जल्दी आपके बालो को झड़ने से राहत दिलाता है।

अगर आप बालो के झड़ने की समस्या से परेशान है तो आप इस तेल का use कर सकते है। तो आप अगर खरीदना चाहते है तो इस तेल को खरीदने के लिए आप निचे दिए हुए link पर Click करके इस तेल को खरीद सकते है

6. Indulekha Bringha Hair Oil

यह एक आयुर्वेदिक Hair Oil है , यह तेल कई सरे आयुर्वेदिक तत्वों से मिलकर बना है आपके बाल को झड़ने से तो रोकता है है साथ ही साथ आपके नए बाल उगने में भी मदत करता है। Indulekha Bringha Hair Oil का यह दवा है की यह तेल बालो के झड़ना तो रोकता ही है साथ ही साथ यह तेल एंटीबैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इन्फ्लामेट्री गुणों से भी भरपूर है।

तो अगर आप भी बालो के झड़ने की समस्या से परेशान है तो निचे दिए हुए लिंक से जाकर इस तेल को अभी ख़रीदे। यह तेल आपकी बालो की झड़ने की समस्या को ख़तम कर सकता है और आपके नए बाल उगने में भी मददगार साबित होता है तो यह आप तेल को जरूर ख़रीदे

7. Himalaya Organic Onion Hair Oil

यह तेल बालो का झड़ना रोकने के लिए यह तेल भी काफी बेहतरीन है यह कई सारी प्रकिर्तिक सामग्री से बना है जोकि आपके बालो के लिए काफी लाभदायक है। यह Company का का कहना है की इस तेल में Aragon , Hibiscus , Onion Etc . यह सभी प्रकिर्तिक चीजे बालो को पोषण देने का काम करती है और यह तेल रूखे बाल को भी Silky करने में मदत करता है। जोकि बालो के लिए अच्छे होते है।

तो आप अगर बाल के झड़ने से परेशान है तो आप एक बार इस तेल को भी try कर सकते है, जिससे आपके बालो का झड़ना कम हो सकता है। तो अगर आप भी बालो के झड़ने से परेशान है और इससे छुटकारा पाना चाहते है , तो आप इस तेल को निचे दिए हुए लिंक पर Click करके अभी खरीद सकते है।

8. VLCC Hair Fall Repair Oil

इस तेल का भी इस्तेमाल आप बालो का झड़ना रोकने के लिए कर सकते है इस Company का कहना है की यह तेल Brahmi और Amla के मिश्रण से बना है। जो की बालो के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसलिए यह तेल आपके बालो को झड़ने से रोकता है। और साथ ही साथ बाल को घाना करता है।

यह तेल इसमें मौजूद प्रकिर्तिक तत्वों बालो को पोसन देता है और बालो के विकास में मदत करता है साथ ही साथ बालो को जड़ से मजबूत करता है, जिससे आपके बाल झड़ते नहीं है। तो आप अपने बाल को झड़ने से रोकने के लिए इस तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है , यह तेल आपके बालो के झड़ने की समस्या को ख़त्म कर देगा अगर आप इस तेल को खरीदना चाहतेब है तो निचे दिए हुए Link पर Click करके इस तेल को अभी खरीद सकते है।

9. Trichup Hairfall Control oil

यह एक Best Anti – Hairfall oil है यह तेल भी प्रकिर्तिक जड़ी-बूटी के मिश्रण से बनाया गया है। यह तेल बालो के के जड़ो को मजबूत करता है और बालो को स्वस्थ रखता है जिससे बाल टूटने की समस्या ख़त्म हो जाती है। यह तेल आपके बाल में होने वाले Dandruff के समस्या को भी दूर करता है।

जिससे की आपके बालो का टूटना कम हो जाता है। तो अगर आप भी बालो के झड़ने की समस्या से परेशान है तो आप Trichup Hairfall Control oil का उपयोग करके देख सकते है। तो अगर आप बाल झड़ने से रोकना चाहते है और आप इसे खरीदना चाहते है तो आप निचे दिए लिंक पर Click करके इससे खरीद सकते है

10. Dove elixir hair fall rescue Rose and Aalmond hair oil

10. Dove elixir hair fall rescue Rose and Aalmond hair oil यह तेल कई सारे प्रकिर्तिक ततवो से मिलकर बना है। जोकि बालो को जड़ से मजबूत करता है , आपके बालो को मुलायम करता है तथा आपके बाल से dandruff को भी ख़त्म करता है जिससे आपके बालो की टूटने की समस्या भी काम होती है।

इस तेल में Hibiscus and Argan जैसा प्रकिर्तिक तत्वों का मिश्रण है जोकि आपके बाल को Smooth रखता है और बालमे चमक बनाये रखता है। अगर आप बालो की टूटने की समस्या से परेसान है तो आप इस तेल को इस्तेमाल कर सकते है है जोकि आपके बालो के झड़ने की समस्या को भी ख़त्म कर देती है। अगर आप इस तेल को खरीदना चाहते है तो निचे दिए हुए लिंक पर CLICK करके इस तेल को खरीद सकते है।

अंतिम शब्द !

आज इस Article में हमने कुछ बेहतरीन तेल बताये है जिससे लगाने से आपकी बाल झड़ने की समस्या कम हो जाती है तो अगर आपको बाल झड़ने की समस्या है तो आपको यह तेल ज़रूर लगाना चाहिए। आपको हुमारता यह Article कैसा लगा Comment करके बताये।

धन्यवाद !