Skip to content

नई Design की साड़िया। Best Saari Design

नई Design की साड़िया
नई Design की साड़िया।

नई Design की साड़िया :- भारत में महिलाओ का सबसे पुराना और पसंदीदा dress Saree है आज के नय ज़माने में भी भारत में सबसे ज्यादा महिलाये साड़ी पहनती है। हलाकि समय के साथ सारी के design अक्सर बदलते रहे है और विभिन विभिन प्रकार की साड़िया महिलाये पहनती आयी है।

समय के साथ अलग अलग Trend बदलते रहे लेकिन साडी का Trend अभी ज़ारी है ज्यातर शादी सुदा महिलाये ही किसी शादी और Function या त्योहार में साड़ी पेहनी है और खास कर किसी Function शादी में तो महिलाये अलग Fancy साड़िया ढूढ़ती है पहने के लिए ताकि वह उन शादी में सबसे सुन्दर और Unique दिखे।

आज कल साड़ियों में अक्सर नयी नई Design की साड़िया आ रही है जिसमे यह चुनाव करना बहुत मुश्किल हो जाता है की आपके लिए कौन सी साडी सबसे बेस्ट होगी इसलिए आज इस Article में हमने कुछ ऐसी नई Design की साड़िया की List लाये है जोकि आजकल Fashion Trend में चल रहे है।

यह भी पढ़े।

नई Design की साड़िया।

1. Chiffon Saree . (नई Design की साड़िया)

आज कल जिस साड़ी की Market में सबसे ज़्यादा डिमांड है वह है Chiffon साड़ी अभी महिलाओं के बिच Chiffon साड़ी का Craze है महिलाये Chiffon साड़ी को खूब पसंद कर रही है , जिसका सबसे मेन कारन है फिल्में और Actress फिल्मो में Actress को अकसर Chiffon साड़ी पहने हुए दिखाया जाता है। फिल्मो में Actress को Chiffon साड़ी में देख कर महिलाये भी Chiffon साड़ी खरीदना चाहती है। इसलिए Chiffon साड़ी की डिमांड आज कल सबसे ज्यादा है।

आपको बता दे की Chiffon साड़ी ऐसी साड़ी को बोला जाता है जोकि काफी पतली और हलकी होती है जोकि पहनने के बाद काफी आरामदायन और हलकी भी होती है , Chiffon साड़ियाँ एक कम वजन और मुलायम कपड़े से बनी होती हैं जो आमतौर पर Rayon या Silk से बनाई जाती हैं। यह साड़ी अपने एलगेंट और शानदार दृश्य के लिए काफी पॉपुलर हैं।

Chiffon साड़ियाँ हर तरह की अलग अलग Design में आती है जैसे Plain Chiffon साड़ी , Printed Chiffon साड़ी , Embroidery Chiffon साड़ी (धागो से कढ़ाइ की गई साड़ी) , लेहरिया Chiffon साड़ी (विभिन रंगो से मिलकर बानी साड़ी) निचे कुछ बेहतरीन Chiffon साड़ियो का Link दिया हुआ है आप जाकर देख सकती है।

2. Silk Saree (रेशमी साड़ी) (नई Design की साड़िया)

महिलाओं के बिच Silk साड़ियां भी काफी पॉपुलर है Silk साड़िया रेसम के धागो से बनती है यह सादिया महिलाये ज्यादातर किसी Party या Function में पहनना पसंद करती है Silk साड़िया भी हर तरह की होती है अलग अलग Design की होती है जोकि देखने में काफी बेहतरीन लगता है।

Silk सड़िये में भी कई तरह के design आते है जैसे printed Border साड़ी , Art Printed Silk साड़ी , Khadi Printed Silk साड़ी इसके आलावा Silk साड़िया कुछ State की Special साड़िया भी आती है जैसे बनारसी सिल्क साड़ी Uttar Pardesh , कांचीपुरम सिल्क साड़ी Tamil Nadu , Silk की यह सभी साड़ियाँ महिलाये ज़्यादातर किसी Function और या Parties में पहना पसंद करती है। निचे कुछ बेहतरीन Chiffon साड़ियो का Link दिया हुआ है आप जाकर देख सकती है।

3. Pre pleated sarees (नई Design की साड़िया)

Pre pleated sarees भी आजकल बहुत ज़्यादा Trend में है , “Pre-Plated” साड़ियां वह साड़ियां हैं जिन्हें पहनने के लिए पहले से ही प्लेट किया गया होता है। इसका मतलब है कि इन साड़ियों को पहनने के लिए आपको साड़ी को सिर्फ खोलने की जरूरत होती है , आजकल इस साड़ी की Market में बहुत डिमांड है।

Pre Plated साड़ियों के भी हर तरह के design उपलब्ध है जैसे printed , Plain , Multi Colour design , Designed Border etc. ऐसी ही कुछ बेहतरीन Pre pleated साड़ी का Link निचे दिया हुआ है आप उसे जाके Check कर सकती है।

4. Organza Saree (नई Design की साड़िया)

Organza साड़ियों में अत्यधिक पॉलिश और स्टाइलिश उपस्थिति होती है। जोकि देखने में काफी Smooth और Attractive लगता है साथ ही थोड़ा हालका भी होता है। इसकी ख़ास बात ये है की Organza Saree आप कभी भी पहन सकती है किसी Party , Funtion में या Marketing के लिए या Regular Use में यह आपको Fresh Look देता है।

Organza Saree का प्रमुख विशेषता है इसका फीन और नाज़ुक बना होना। इसे रूइ के धागों से बुना जाता है, जिससे यह बहुत हल्की और टिप्पणी बन जाती है। कुछ बेहतरीन Organza साड़ियों का Link निचे दिए हुए है आप उसे जाके Check कर सकती है।

5. सेक्विन्स साड़ी (Sequins Saree) (नई Design की साड़िया)

सेक्विन्स साड़ी (Sequins Saree) आजकल काफी Trend में है Sequins Saree वह साड़ी होती है जिसमें सेक्विन्स नामक छोटे चमकीले पत्तियाँ या पित्तली बिजलियाँ सजाई जाती हैं। ये बिजलियाँ आम तौर पर साड़ी के पल्लू, बॉर्डर या पूरे साड़ी के ऊपरी हिस्से में उपयोग की जाती हैं।

सेक्विन्स चमकदार और आकर्षक होते हैं, जो साड़ी को पार्टियों, शादियों, उत्सवों, और अन्य खास अवसरों पर शानदार बनाते हैं। कुछ बेहतरीन Sequins Saree का Link निचे दिए हुए है आप उसे जाके Check कर सकती है।

अंतिम शब्द !

इस Aricle में बताई गयी सभी Design की साड़िया आजकल Trend में है जिसे की आपको एक बार ज़रूर Try करना चाहिए आपको इनमे से कौन सी साड़ी सबसे ज़्यादा पसंद आयी Comment Section में बताये।

धन्यवाद !