Skip to content

हिमालय नीम फेस वाश के फायदे।

हिमालय नीम फेस वाश के फायदे
हिमालय नीम फेस वाश के फायदे।

हिमालय नीम फेस वाश के फायदे :- Himalaya काफी पुराण और famous Brand है जोकि Cosmetic Products बनाने के लिए जाना जाता है। हिमालय ने कई सारे बेहतरीन बेहतरीन Skin Care products बनाये है , और कई सारे facewash भी बनाये है।

हिमालय निम फेस वाश खास तौर पर pimples को निकलने से रोकता है और आपको एक Pimples free Skin देता है। लेकिन साथ ही साथ इसके और भी Benefits है जैसे यह हमारे Face को साफ करता है और मुंहांसे हटाने में मदद करता है। यह यह कुछ बेहतरीन हिमालय नीम फेस वाश के फायदे है।

हिमालय नीम फेस वाश कुछ प्रकिर्तिक तत्वों से मिलके बना है इसमें नीम और हल्दी का एक प्राकृतिक मिश्रण उपलब्ध है Himalaya neem face wash एक ऐसा फेस वाश है जो साफ, शुद्ध, चमकदार और चिकनी त्वचा देता है। इस आयुर्वेदिक फेस वाश में सक्रिय प्रकिर्तिक तत्व में नीम और हल्दी शामिल हैं। नीम, एक उत्कृष्ट त्वचा-देखभाल पदार्थ है, जीवाणुरोधी है, जबकि हल्दी एक हर्बल anti-inflammatory पदार्थ है जो त्वचा को शांत करता है और त्वचा की टोन को भी समान करता है।

Himalaya neem face wash में paraben , Sodium lauryl sulfate आदि जैसे कोई अतिरिक्त chemical नहीं होते हैं। आपकी त्वचा को स्वस्थ और पिंपल्स से मुक्त बनाने के लिए हिमालया प्यूरीफाइंग नीम वॉश 150 मिली के पैक में आता है। जोकि आपको 150 रुपया पास मिल जाएगा। आप निचे दिए Link से खरीद सकते है।

Himalaya purifying neem face wash में उपलब्ध प्रकिर्तिक तत्व और इनके फायदे।

Himalaya purifying neem face wash एक तरह का आयुर्वेदिक फेस वाश है जिसमे सक्रिय प्रकिर्तिक तत्व के रूप में नीम और हल्दी उपलब्ध है।

Neem Skin के लिए कैसे फायदेमंद है – नीम, एक उत्कृष्ट त्वचा-देखभाल तत्व है, जीवाणुरोधी है, जिसमे नीम में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे से मुंहासों को कम करने में मददगार साबित होते हैं। जो त्वचा को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाने में मदद करता है और साथ ही व्हाइटहेड्स की समस्या से निजात पाने के लिए मददगार है नीम न केवल चेहरे की गंदगी को बाहर निकालता बल्कि आपकी इसका परियोग आपके चेहरे को Young दिखने में मदद करता है क्यूंकि इसमें Vitamin E और Fatty Acid होता है जो इसे Anti-Ageing भी बनता है।

हल्दी Skin के लिए कैसे फायदेमंद है – हल्दी एक हर्बल घटक है जो त्वचा को शांत करता है और त्वचा की टोन को भी समान करता है। त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए हल्दी बहुत ही फायदेमंद मानी जाती है। इसमें मौजूद Anti-Septic और एंटी बैक्टीरियल गुण चेहरे को मुंहासों और पिंपल से सुरक्षित रखकर प्राकृतिक चमक प्रदान करते हैं। हल्दी से स्किन सीबम का निर्माण रेगुलेट होता है। सीबम एक प्रकार का ऑयली पदार्थ है। हल्दी से आपको साफ़ सुथरी और Oil free स्किन देता है

Himalaya purifying neem face wash में Neem और हल्दी दोनों ही प्रकिर्तिक तत्व है जंसा Skin पर काफी फायदे होते है जोकि मैंने ऊपर बयाया है इसीलिए Himalaya neem face wash आपके Skin के लिए बेहतरीन है।

हिमालय नीम फेस वाश के फायदे।

  • Himalaya purifying neem face wash 100% प्राकृतिक आयुर्वेदिक साबुन मुक्त फॉर्मूला है ।
  • Himalaya purifying neem face wash में Neem एक पाकिर्तिक Anti – bacterial पदार्थ है जो Pimples और मुहासे होने वाले Becteria को खत्म करता है।
  • Himalaya purifying neem face wash में हल्दी एक प्रकीर्तिक पदार्थ है जो आपके चेरे को मुलॉयम , चमकदार और Oil free स्किन देता है
  • Himalaya purifying neem face wash चेहरे को अच्छी तरह साफ़ करता है और इसके उपयोग से त्वचा रूखी नहीं होती है
  • Himalaya purifying neem face wash के इस्तेमाल से मुहासा और Pimples जैसी समस्या नहीं होती।
  • Himalaya purifying neem face wash महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते है
  • Himalaya purifying neem face wash कंपनी का दवा है की यह फेसवाश clinically tested and dermatologically cleared है यानि इसके कोई Side Effect नहीं है।
  • Himalaya purifying neem face wash हर तरह के स्किन के समस्या पर असरदार होता है।
  • Himalaya purifying neem face wash में paraben , Sodium lauryl sulfate जैसे हानिकारक Chemical नहीं होते है यानि इसके कोई Side Effect नहीं होंगे।
  • Himalaya purifying neem face wash सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयोगी होता है।

Himalaya purifying neem face wash का इस्तेमाल कैसे करे।

  • Himalaya purifying neem face wash का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले पानी से चेहरअच्छे से धो ले।
  • उसके बाद थोड़ा मात्रा में Himalaya purifying neem face wash अपने हथेली पर ले और इसे अपने फेस पर धीरे -धीरे हलके हाथो से गोल गोल घुमाकर रगड़े। हाथो से गोल गोल घुमाकर रगड़ने से स्किन अच्छे से साफ़ होता है।
  • इसके बाद पानी से धो ले।
  • एक दिन में दो बार Himalaya purifying neem face wash का इस्तेमाल करे तब आपको यह बेहतर Result देगा।

अंतिम शब्द

आज हमने अपने इस आर्टिकल में हिमालय नीम फेस वाश के फायदे के बारे में बताया है आप इस Facewash को खरीद सकते है उम्मीद है की इससे आपको मदद मिली होगी। आपको हमारा यह Article कैसा लगा Comment करके बताये।

धन्यवाद !