Skip to content

गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए।

गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए
गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए।

गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए :- गर्मियों का मौसम आने वाला है ऐसे में धुप और गर्मी के कारन हमरे face पर pimples और Dark Spots जैसी समस्या नहीं हो इसके लिए हमे अपने Skin की देख भल करना सुरु कर देना चाहिए।

चेहरे को हमेसा साफ़ सुथरा रखना जरुरी होता है ताकि गर्मियों में पसीना के कारण किसी भी तरह की समस्या Face पर न हो इसीलिए हुए अपने चेहरे को पानी से धोना चाइये साथ ही साथ Face पर Cream और Facewash का भी इस्तेमाल करना चाहिए ताकि हमारे Face पर किसी भी तरह की समस्या नहीं हो और हमारा चेहरा चमकता रहे

मार्किट में चेहरे की केयर करने और चमकदार और Glowing बनाने के लिए कई सारे Beauty Products , Creams उपलब्ध है ऐसे में यह Decide करना मुश्किल हो जाता है की हम कौन सा Cream Use करे कौन सा नहीं तो आज Article के माध्यम से हम आपकी यह समस्या दूर करने वाले है गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए इसके लिए हम कुछ बेहतरीन Creams आपको बताने वाले है तो आप इस Article को ध्यान से पढ़े।

यह भी पढ़े।

गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए।

1. Nivea Soft Cream .

Nivea Soft Cream गर्मियों के लिए एक बेहतरीन Cream है यह क्रीम बिना कोई अवशेष छोड़े आसानी से त्वचा के अंदर तक जाती है। क्रीम त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करती है और आपको एक मुलायम और चमकता त्वचा देती है। यह क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। निविया सॉफ्ट क्रीम अच्छी कीमत पर उपलब्ध है।

गर्मियों के लिए अगर आप कोई क्रीम की तलाश में है तो यह Cream आपके लिए बेहतरीन है आप इस Cream को बेझिझक होक खरीद सकते है। यह 300 gram की Cream आपको लगभग 300 रुपया में मिल जाएगा।

2. Lotus Herbal Aloe Hydra Moisturizing Gel

Lotus Herbal Aloe Hydra Moisturizing Gel गर्मियों के लिए सबसे अच्छी Face Cream में से एक है। यह non-greasy और Herbal सूत्र त्वचा को कोमल और Hydrate रखने में मदद करता है। Cream बिना कोई अवशेष छोड़े पूरी तरह त्वचा में समा जाती है और हमे कोमल त्वचा प्रदान करती है। Lotus Herbal Aloe Hydra Moisturizing Gel बाजार में सस्ती दर पर आसानी से उपलब्ध है।

गर्मियों के लिए अगर आप कोई क्रीम की तलाश में है तो यह Cream आपके लिए बेहतरीन है आप इस Cream को बेझिझक होक खरीद सकते है। यह 80 ML की Cream आपको लगभग 250 रुपया में मिल जाएगा।

3. Himalaya Nourishing Skin Cream

Himalaya Nourishing Skin Cream गर्मियों के लिए सबसे अच्छी Face Cream में से एक है। हिमालया Products को उनके हर्बल अवयवों के लिए जाना जाता है। Himalaya Nourishing Skin Cream गर्मियों में सबसे अधिक बेहतरीन त्वचा क्रीमों में से एक है। इसका Non-Greasy Formula अत्यधिक तेल को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह क्रीम बाजार में उचित मूल्य पर उपलब्ध है। यह क्रीम रूखी और झुलसी हुई त्वचा के लिए सर्वोत्तम है क्योंकि यह त्वचा के Hydration Level को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करती है।

गर्मियों के लिए अगर आप कोई क्रीम की तलाश में है तो यह Cream आपके लिए बेहतरीन है आप इस Cream को बेझिझक होक खरीद सकते है। यह 200 ML की Cream आपको लगभग 150 रुपया में मिल जाएगा।

4. Clean & Clear Oil-Free Moisturizer

Clean & Clear Oil-Free Moisturizer गर्मियों के लिए सबसे अच्छी Face Cream में से एक है। यह भारत में उपलब्ध सबसे बढ़िया Water Based मॉइस्चराइज़र में से एक है। यह Product बहुत हल्का और तेल मुक्त है जो चेहरे के पसीने को कम करता है और त्वचा को नमी बनाए रखने में मदद करता है। यह Face Cream बंद छिद्रों को रोकने में भी मदद करती है जो बाद में पिंपल्स होने के कारण होते है। यह क्रीम तैलीय त्वचा को ठीक करता है क्योंकि यह त्वचा के नीचे पसीने की ग्रंथियों से अत्यधिक तेल स्राव को नियंत्रित करने में मदद करती है। एक प्रभावी उत्पाद होने के अलावा, फेस क्रीम काफी सस्ती है।

गर्मियों के लिए अगर आप कोई क्रीम की तलाश में है तो यह Cream आपके लिए बेहतरीन है आप इस Cream को बेझिझक होक खरीद सकते है। यह 200 ML की Cream आपको लगभग 150 रुपया में मिल जाएगा।

5. Ponds light moisturizer

ponds की ये light moisturiser क्रीम गर्मियों के लिए बेस्ट क्रीम है। ये त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज कर सकती है। इस क्रीम में vitamin e के साथ में glycerine भी है जोकि आपके त्वचा को hydrate रखता है इसलिए ये क्रीम त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। इस क्रीम में SPF15 होता है जिसके कारन सूरज की हानिकारक U-V Rays से भी बचा जा सकता है। इस क्रीम का Non-Greasy Formula त्वचा को चिपचिपा और तैलीय नहीं बनता है। 

गर्मियों के लिए अगर आप कोई क्रीम की तलाश में है तो यह Cream आपके लिए बेहतरीन है आप इस Cream को बेझिझक होक खरीद सकते है। यह 200 ML की Cream आपको लगभग 150 रुपया में मिल जाएगा।

अंतिम शब्द

आज हमने अपने इस Article में आपको गर्मियों में कौन सी क्रीम लगानी चाहिए यह बताया है गर्मियों के लिए सबसे अच्छी Face Cream कौन सी Best है यह भी बताया है आसा करते है आपको हमारा यह Article पसंद आया होगा।

धन्यवाद !